हवाई जहाज से जाता था तार चोरी करने गैंग का सरगना, करीब 13 करोड़ की चोरी का खुलासा

0
126

टपूकड़ा। पुलिस ने राजस्थान, हरियाणा, यूपी,आंध्रप्रदेश व महाराष्ट्र से हाईटेंशन विद्युत लाइन के तारों की चोरी करने वाले अंतरराज्यी गिरोह का खुलासा करते हुए उसके सरगना सहित दो जनों को धर दबोचा। थानाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि पिछले कुछ माह से टपूकड़ा, खुशखेड़ा व चौपानकी थानों में हाईटेंशन विद्युत तारों की चोरी की दर्जनों वारदात दर्ज होने पर इसे गंभीरता से लिया गया। पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश के निर्देश पर टपूकड़ा थानाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर हरियाणा, यूपी व राजस्थान में मुखबिरों को सक्रिय कर विद्युत तारों के चोरों की तलाशी के लिए अलग-अलग जगह पुलिस को भेजा। आखिरकार हरियाणा के तावडू थाने के गुनावट गांव से गिरोह के मुख्य सरगना सप्पी (35) पुत्र इस्माइल खान व उसके साथी मोहम्मद शमीम उर्फ मुकनदीप (32) पुत्र हाजर मेव निवासी गुनावट थाना तावडू हरियाणा को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया।
गिरोह यूं देता था वारदात को अंजाम
गिरोह के सरगना सप्पी ने पुलिस को पूछताछ में वारदात करने का तरीका बताते हुए कहा कि उसके साथी इस्राइल, जुबेर व जमशेद के पास आल इंडिया परमिट के 8-10 कंटेनर हैं और उनसे पूरे भारत में माल की सप्लाई लेने व डिलीवरी करने जाते हैं। इसी दौरान ये लोग हाईटेंशन तार की उस जगह को चिन्हित करते, जहां वारदात करनी होती थी। इसके बाद पूरी टीम वहां पहुंचकर रात को हाईटेंशन तार और अर्थ के तार को काटकर कंटेनर में लोड कर देती, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 70 से 80 लाख रुपए होती थी। ये लोग चोरी के तारों को दिल्ली के बड़े कबाडिय़ों को बेचते थे। गिरोह का सरगना सप्पी वारदात स्थल पर हवाई जहाज से यात्रा कर पहुंचता व वापस हवाई जहाज से ही निकल जाता था। इस गिरोह ने टपूकड़ा क्षेत्र मेें करीब ढाई करोड़ सहित निम्बाहेड़ी, ग्वालदा में २०१७ मेंं तीन वारदात और खुशखेड़ा थाना क्षेत्र में चार बार करोड़ों रुपए के तारों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। वहीं चौपानकी थाना क्षेत्र में तीन बार वारदात को अंजाम दिया।
अन्य सदस्यों की तलाश
गिरोह में लुकमान, आरिफ, आबिद, अरसद, मूंदी, शाहिद, गोपी, मौसम, इस्राइल, जुबेर, साबिर, रहीस और जानू आदि शामिल थे। जिनकी तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here